Recent post

छत्तीसगढ़ - नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, आठ जवान शहीद


छत्तीसगढ़ - नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, आठ जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है, जिसमें सीआरपीएफ के आठ जवान शाहिद हुए है। बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि  स्थिति का जायजा लिया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने सीआरपीएफ का एंटी लैण्ड माइन व्हीकल आईईडी ब्लास्ट कर उड़ दिया है। सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। इसमें आठ जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। इसके अलावा तीन अन्य जवानों के घायल होने की भी सूचना है।


डीजी  डीएम अवस्थी ने बताया कि सीआरपीएफ के 212 बटालियन का एक दस्ता किस्टाराम के जंगल  की गश्त पर निकला था उसी वक्त उनका वाहन नक्सलियों के बिछाए लैंड माइन की चपेट में गया और उसमें विस्फोट हो गया। अतिरिक्त सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गया है। 
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए आईडी ब्लास्ट से बेहद दुखी हूं, मैं उन जवानों को नमन करता हूं जिन्होंने देश की सेवा करते हुए अपनी जान गवां दी।

गृहमंत्री ने कहा कि "मैं उन परिवारों के लिए शोक व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमले में अपनों को खो दिया। इस हमले में घायल हुए जवानों की जल्दी रिकवरी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हूं। सीआरपीएफ सुकमा डीजी से मैं मामले की लागातार जानकारी ले रहा हूं "


Post a Comment

0 Comments

Featured