Recent post

डॉनल्ड ट्रंप ने भारत को दी बढ़ी धमकी



डॉनल्ड ट्रंप ने भारत को दी बढ़ी धमकी 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन को धमकी दी है कि अगर अमेरिकी सामानों पर टैक्स कम नहीं किया गया तो वे भी भारतीय ओर चीनी समानो पर भारी टेक्स वसूलेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दूसरे देशों से आयातित समानों पर बहुत कम टैक्स लगाता है, लेकिन दूसरे देश उनके सामानों पर ज्यादा टैक्स लगाते हैं। ट्रंप ने धमकी भरे लहजे में कहा कि दूसरे देश टैक्स कम नहीं करेंगे तो वे भी जवाबी टैक्स लगाएंगे। 



अगर चीन भारतीय समान पर 25 प्रतिशत कर लगाता है या भारत 75 प्रतिशत शुल्क लगाता है, और हम उन पर कोई शुल्क नहीं लगाते। उन्होंने इस्पात पर 25 प्रतिशत तथा एल्युमीनियम पर 10 प्रतिशत आयात शुल्क लगाया है।ट्रंप ने कहा कि अगर भारत 50 प्रतिशत या 75 प्रतिशत या फिर 25 प्रतिशत कर लगाते हैं तो अमेरीका भी उतना ही कर लगाएंगे।

 डोनाल्ड ट्रंप ने  कहा कि उनके प्रशासन के पहले साल में ही जवाबी कर का मंच तैयार हो गया था। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी कंपनियों के साथ अन्य देश निष्पक्ष व्यवहार नहीं करते हैं।


इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूरी दुनिया की ट्रेड वॉर को लेकर जताई गई आशंका को दरकिनार करते हुए स्टील और एल्युमीनियम पर टैरिफ ड्यूटी लगा दी है। उन्होंने गुरुवार को इस संबंध में हुई घोषणा पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। घोषणा के मुताबिक उन्होंने स्टील आयात पर 25 फीसदी और एल्युमीनियम आयात पर 10 फीसदी की ड्यूटी लगाई गई है। 

Post a Comment

0 Comments

Featured